06 February 2011

कैसे इतने लकी बन जाते है बॉलीवुड सितारे

 क्या कोई व्यक्ति कभी किसी और के लिए भाग्यशाली हो सकता है। खैर अगर आप ये सवाल हमारे बॉलीवुड सेलीब्रिटी से पूछेंगे तो उनका जवाब होगा हां। वैसे ही जब हमारे बॉलीवुड सितारों से पूछा गया कि आप भी भाग्य पर विश्वास करते है तो अधिकांश का कहना था कि हां।

जब कोई कलाकार लगातार फ्लाप फिल्में दे रहा हो और अजानक किसी नवोदित कलाकार की वजह से कोई फिल्म हिट हो जाएं तो पूरा श्रेय उस नवोदित कलाकार को दे दिया जाता है और इस तरह वह नवोदित कलाकार किसी और कलाकार के लिए लकी साबित हो जाता है।

ऐसे ही जब कोई दो सितारे लगातार साथ में हिट फिल्में देने लगे तो उन्हें लकी जोड़ी कहा जाने लगता है। ऐसी ही कुछ प्रवृत्ति पिछले कुछ समय से हमारे बॉलीवुड में देखने को मिल रही है। जैसे सोनाक्षी सिन्हा को ही लीजिए, उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत सलमान खान के अपोजिट फिल्म दबंग सी की और रातों-रात स्टार बन गई। कहा जाता है सलमान नवोदित कलाकार के लिए कभी भी लकी अभिनेता नहीं रहे है। क्योंकि सोनाक्षी के अलावा आज तक कोई भी अभिनेत्री अपनी पहचान बनाने में नाकाम ही रही है। लेकिन सोनाक्षी ने इस बात को गलत साबित किया जो सलमान के लिए भाग्यशाली साबित हुई है। क्योंकि आज तक जितनी भी अभिनेत्रियों ने सलमान के साथ कॅरियर की शुरुआत की है। वे पहली फिल्म के बाद गायब हो गई।

भाग्यश्री (मैंने प्यार किया), नगमा (बागी), चांदनी (सनम बेवफा) और रेवती ( लव) ये वो अभिनेत्रियां है जिन्होंने सल्लू के साथ अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुाअत तो की लेकिन बाद में गायब हो गई। सिर्फ सोनाक्षी ही अपवाद साबित हुई है। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनाउत और सिरियल किसर इमरान हाशमी एक-दूसरे को लकी मानते है। अभी तक जितनी फिल्मी इन दोनों ने साथ की है वे सभी हिट साबित हुई है। जैसे गैंगस्टर, राज दॉ मिस्ट्री और वन्स अपान ए टाइम इन मुंबई। इसलिए कंगना और इमरान सोचते है कि जिस भी फिल्म में ये दोनों साथ काम करेंगे वो हिट हो ही जाएगी। ऐसा सिर्फ ये दोनों ही नहीं सोचते बल्कि कई और भी सितारे है जो अपने आप को एक-दूसरे के लिए भाग्यशाली मानते है।

सेक्सी अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता अक्षय कुमार भी एक-दूसरे के लिए कुछ ऐसा ही सोचते है। वैसे कैटरीना कैफ ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत फ्लाप फिल्म बूम से की थी, लेकिन उन्हें सफलता अक्षय कुमार के साथ काम कर ही मिली। ऐसे ही कुछ हालत अक्षय कुमार की भी थी उन्हें कोई सफल जोड़ीदार नहीं मिल रही थी। लेकिन कैट के साथ मिलकर उन्होंने नमस्ते लंदन, वेलकम और सिंह इज किंग जैसी कई हिट फिल्में दी। इसी लाइन में अगला नाम है ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन का जो पहली बार फिल्म धूम-2 में साथ आए। इस दौरान इसे एक अद्भुद जोड़ी के तौर पर देखा गया और इसके बाद इन दोनों ने एक और सुपरहिट फिल्म जोधा अकबर से तो धमाल ही मचा दिया। इसके बाद तो दर्शक भी इन दोनों को साथ देखने के लिए दीवाने हो गए। बहरहाल उनकी फिल्म गुजारिश बॉक्स आफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन ऋतिक का कहना है कि एक असफलता हमें प्रशसकों से दूर नहीं कर सकती। ये साबित करता है कि कैसे बॉलीवुड स्टार अपने को-स्टार को लकी मानते है।

No comments:

Post a Comment