31 January 2011

ये सितारें कब करेंगे शादी!

आज कल एक नया फैशन चला है वे न सिर्फ एक-दूसरे से प्यार करते है बल्कि साथ रहते भी है और कहते है कि हम तो बहुत खुश है। लेकिन हमारे कुछ बॉलीवुड के स्टार इसी बात से इनकार भी करते है। कोई आश्चर्य नहीं कि कई जोड़ियों की शादी के कॉर्ड इसी वजह से छप नहीं पा रहे है। अब शादी नहीं होने की असली वजह क्या है ये तो वे खुद ही बता सकते है। लेकिन अगर एक अनुमान लगाया जाए तो कुछ सही साथी नहीं मिलने की वजह से भी आज तक अकेले है। चलिए हम ऐसे ही कुछ सितारों पर चर्चा करते है जो प्यार तो करते है पर शादी नहीं।

हम शुरुआत करते है बॉलीवुड के सबसे कुंवारे और योग्य सितारे सलमान खान से। पूरी दुनिया में अपने तेजस्वी व्यक्तित्व की वजह से चर्चित सलमान खान 45 की उम्र में भी सिंगल है। सबसे दुखद बात ये है कि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सेक्सी अभिनेत्रियों (ऐश्वर्या , कैटरीना) के साथ अपने मजबूत प्रेम संबंधों के बाद भी ये सितारा आज तक अकेला है।

ऐसे ही कई सुपरस्टार सिंगल होने पर भी चिंतित नहीं है। पूर्व मिस यूनिवर्स और अभिनेत्री पर्दे और पर्दे के पीछे कई पुरुषों के साथ रोमांस की खबरों के बाद भी आज तक अपने लिए मिस्टर परर्फेक्टनिस्ट नहीं चुन पाई। दो बच्चों को गोद ले चुकी 30 वर्षीय सुष्मिता ने शादी करने की इच्छा तो जाहिर की है पर किससे करेंगी ऐसा कोई क्लू नहीं दिया है।

इसी तरह दो और अभिनेत्रियां है जो शादी के लायक हो गई है। प्रीति जिंटा और उर्मिला मांतोड़कर। एक समय ऐसा लग रहा था कि प्रीति जल्द ही उद्योगपति नेस वाडिया से शादी कर लेगी। लेकिन प्रीति ने शायद इसमें ज्यादा रूचि नहीं दिखाई और अब इनके ब्रेक अप की खबरे भी आ रही है। उर्मिला मांतोड़कर जो काफी समय से बॉलीवुड में सक्रिय तो नहीं है, लेकिन निर्देशक राम गोपाल वर्मा से अपने संबंधों की वजह से काफी चर्चित रही है। लेकिन अब ये अभिनेत्री शादी करना चाहती है या नहीं समझ नहीं आ रहा है।इन जुड़ते-बिगड़ते रिश्तों से एकसवाल पैदा होता है कि क्या इस तरह के रिश्ते के लिए कानून व्यवस्था होनी चाहिए या नहीं? रानी मुखर्जी पर तो आरोप है कि उन्होंने यश राज फिल्मस के मालिक आदित्य चौपड़ा का घर ही बिगाड़ दिया। कहा जाता है कि रानी के प्यार में पड़े आदित्य ने अपनी पत्नी को तलाक ही दे दिया, लेकिन फिर भी अभी तक इन दोनों ने शादी नहीं की।

बॉलीवुड की सबसे चर्चित हॉट जोड़ी जान अब्राहिम और विपाशा बासु ने रिश्तों में आए कई उतार-चढ़ाव के बाद भी अपने प्यार को सबसे गहरा मानते है। और अंत में सैफअली खान और करीना कपूर निश्चित रूप से ये जोड़ी खबर की अंतिम जोड़ी तो हो सकता पर बॉलीवुड की नहीं। सैफ-करीना के रोमांस को परवान चढ़े अभी कुछ ही साल हुए है लेकिन इन्होंने अपने प्यार से पूरी इंडस्ट्री में हलचल मचा कर रखी है। रही बात शादी की तो लगता है कि वह तो बर्नर बॉक्स में डाल दी गई है। फिर भी हम उम्मीद करते है कि जल्द ही ये सितारे शादी नाम की पवित्र संस्था पर अपनी सहमति दे और खुशी से रहे

No comments:

Post a Comment