16 February 2011

बॉलीवुड के सितारे, लफड़ों के मारे!

बॉलीवुड के सितारे समाज के आईकन हैं।इनका बच्चे और बूढ़े सभी अनुकरण करते है।लेकिन ये सितारे खुद लफडा करते पकडे जाते है।इनकी गड़बड़ी की पोल अब खुल चुकी है।प्रसिद्ध सुफी गायक राहत फ़तेह अली खान आज तक अपनी गायिकी का चेहरा बॉलीवुड में दिखाते रहे है।लेकिन पाकिस्तानी गायक मुद्रा तस्करी के विवाद में फंस चुके है।राहत फ़तेह अली खान के पास रविवार एयर पोर्ट पर 1 .24 लाख डॉलर बरामद हुए थे।

इस सिलसिले में राहत के मैनेजर चित्रेश श्रीवास्तव के घर भी छापामारी हो रही है।डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को राहत फ़तेह अली खान के हवाला से जुड़े होने की आशंका है।ऐसे में अगर अगर राहत दोषी साबित हो जाते है तो एक बार फिर गायिकी के इस बादशाह से सबका विश्वास उठ जाएगा। बॉलीवुड में ये पहली बार नहीं है जब सितारे गलत करते पकडे जाएं।इससे पहले भी बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा सलमान खान पर भी कई केस फाइल हो चुका है।बॉलीवुड में पहली बार 28 दिसम्बर 2002 को सलमान खान लापरवाही में गाड़ी चलाने के मामले में मुंबई में गिरफ्तार कर लिए गए थे।इस घटना में फूटपाथ पर सो रहे एक व्यक्ति की जान चली गयी थी वही तीन लोग घायल हो गए थे।

इतना ही नहीं सलमान खान को 17 फरबरी 2006 को जोधपुर की निचली अदालत ने चिंकारा शिकार मामले में एक साल की जेल की सजा सुनाई थी।सलमान फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान विलुप्त होने वाला जानवर चिंकारा के शिकार के मामले में दोषी थे.इस मामले में सलमान जोधपुर के सेन्ट्रल जेल में सजा भी काट चुके है।सलमान पर चिंकारा का मुक़दमा अभी भी चल रहा है जिसकी सुनवाई 19 फरबरी को जोधपुर में होनी है। संजय दत्त फ़िल्मी दुनिया में तो गांधीगिरी करते नजर आते है.लेकिन संजय दत्त पर न जाने कितने मुकदमे दर्ज है।बॉलीवुड के इस एक्टर को सबसे पहले टाडा के अंतर्गत 19 अप्रैल 1993 को गिरफ्तार कर लिया गया था।संजय दत्त इस मामले में 16 महीने की जेल की सजा काट चुके है।

इतना ही नहीं संजय दत्त के खिलाफ 1993 में हुए आतंकवादी हमले से तार जुड़े होने के खिलाफ भी कई मामले दर्ज है।केंद्रीय जाँच ब्यूरो से हुई पूछ ताछ में संजय दत्त ने स्वीकारा था कि उनकी मुलाक़ात अंडरवर्ल्ड माफिया दाउद इब्राहीम के करीबी अब्दुल कयूम से सितम्बर 2002 में हुई थी। कयूम ने संजय दत्त से एक पिस्टल भी बेचा था.संजय दत्त पर अवैध हथियार रखने का मामला भी दर्ज है।बॉलीवुड के ऐक्टर शाइनी आहूजा के खिलाफ सबसे शर्मनाक आरोप दर्ज है।शाइनी आहूजा पर इनकी नौकरानी ने आरोप लगाया था कि 15 जून 2009 को शाइनी आहूजा ने उनका रेप किया है।इस मामले में शाइनी आहूजा को चार दिन कि न्यायिक हिरासत में पूछ ताछ के लिए लिया गया था।मामले की सुनवाई सुनवाई अभी होनी है।

बॉलीवुड सितारों कि ऐसी हरकतों से दर्शकों का विश्वास उठ जाता है।ऐसे में बड़ा सवाल कि क्या ऐसा मान जाए कि ये सितारे जैसा बाहर से दिखते है वैसे अन्दर से नहीं है ?आप अपनी राय हमें नीचे कमेन्ट बौक्स में आकर दें।

No comments:

Post a Comment